राजकोट एक्सप्रेस में 1 लाख 20 हजार की लूट

उज्जैन:राजकोट एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को चाकू अड़ाकर बदमाशों ने 1 लाख 20 हजार रुपये की लूट को अंजाम दिया और भाग गये। मामले की शिकायत जीआरपी थाने में की गई है।
रमेश पिता तुरसी निवासी दमोह अपने दोस्त मुंशी के साथ बाकानेर गुजरात से राजकोट एक्सप्रेस के जनरल कोच में दमोह के लिये यात्रा कर रहा था। अल सुबह ट्रेन उज्जैन स्टेशन पर रुकी। उसके कोच में 4-5 युवक चढ़े। एक युवक बगल की सीट पर बैठ गया। स्टेशन से ट्रेन चलने के कुछ देर बाद युवक रमेश से विवाद करने लगे और उन्होंने चाकू निकाल लिये। रमेश कुछ समझ पाता उसके पहले बदमाशों ने पेंट की जेब में चाकू अड़ाया और पूरा पेंट चीर दिया।

उसकी जेब में रखे 1 लाख 20 हजार रुपये छीने और अगले स्टेशन का इंतजार किया। ट्रेन की गति अगले स्टेशन पर जैसे ही धीमी हुई पांचों युवक कूदकर भाग निकले। रमेश ने बताया कि वह बाकानेर में हम्माली करता है। ट्रेक्टर की किश्त भरने के लिये रुपये इकट्ठे किये थे और वही रुपये लेकर वह दमोह जा रहा था।

 

कोई बचाने नहीं आया
रमेश के अनुसार चलती ट्रेन में बदमाशों द्वारा चाकू निकालकर मारपीट करने, कपड़े फाडऩे और रुपये लूटने के दौरान शोर सुनने के बाद भी कोई यात्री बचाने नहीं आया। बदमाशों के भागने के बाद लोगों ने उससे फोन पर पुलिस को सूचना देने की सलाह दी, जिसके बाद रमेश अपने दोस्त मुंशी के साथ दूसरी ट्रेन से उज्जैन पहुंचा।

Leave a Comment